Skip to main content

कोबराफ़ोन x thv v4 डाउनलोड करें


THV प्रणाली, अंतिम संस्करण स्वागत व्यापारी और शुरुआती मैं एक सिस्टम को पेश करता हूं और साझा करता हूं जिसे मैंने एमटी 4 में संकलित किया था। मूल विचार एक अनुभवी व्यापारी (1 99 4 के बाद से) एफएफ में उनका नाम है Turhovach वह 59 साल की उम्र (बहुत दूर, मुझसे दूर नहीं)। इस धागे में जो दिखाया गया है, मेरे पास बिल्कुल कोई व्यावसायिक रुचि नहीं है, हम एक दूसरे की मदद करने के लिए यहां हैं। मैंने पाया कि THV सेटअप को निरीक्षण करना और अक्टूबर 2008 में एमटी 4 मंच पर सब कुछ एक साथ मिलकर काम करना और शुरू करना बहुत आसान है। Turhovach की पहली चार्ट से बहुत ज्यादा नहीं छोड़ा गया है, हमने THV Trix सूचक को जोड़ा जो दिल है अंतिम उत्पाद का आज और आज तक हमारे निजी वेबपेज से 1 9 00 से अधिक डाउनलोड डाउनलोड (28 सितंबर 2009) कृपया मुख्य वी 4 नियमों को शुरू करने से पहले पोस्ट 75 और वास्तविक वी 3 मैनुअल पढ़ें: प्रवेश: कोरल के ऊपर केवल लंबे, कोरल के नीचे केवल कम मूल्य बादल पार - दोनों Trix एक दूसरे को पार और एक ही रंग है। सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित प्रवृत्ति पुष्टि शोर स्तर पर तेज ट्रिक्स का एक क्रॉस है। बाहर निकलें: तेज ट्रिक्स एक ज्ञात अच्छा रिक्तियां समर्थन स्तर के रंग और स्पर्श को बदलता है। लाभ लेने के अन्य कारण हो सकते हैं ट्रेंड लाइन, प्रतिरोध या समर्थन लाइन, क्षैतिज मनोविकृति स्तर (00 - 20 - 50 - -80) या एक काली बिल्ली जो आपकी स्क्रीन को पार करती है, को रोकें रोकें: कृपया अपने पैसे प्रबंधन योजना के अनुसार अपने स्टॉप लॉज को सेट करें टीएफ जो आप जितना कम व्यापार करते हैं, आप पीपी वैल्यू सेट करते हैं और स्टॉप लॉस जितना ऊंचा करते हैं, यह भी मुद्रा जोड़ी पर निर्भर करता है जो आप व्यापार कर रहे हैं। मैं मुख्य रूप से स्क्रैप ट्रेडों के लिए THV का उपयोग करता हूं, लेकिन कई व्यापारियों ने इसे उच्च समय के फ्रेम में उपयोग किया है हम, टीएचवी टीम ने केवल 1 एम और 5 एम पर ही साबित किया 1 एम टीएफ चरम स्केलिंग के लिए है और अच्छे एफएक्स कौशल की आवश्यकता है। ये केवल नियम हैं जो कुछ भी आपके मूल ज्ञान पर निर्भर करता है FX और आपकी भावनाओं पर। पहली बीटा स्थापनाओं की कोशिश करने के लिए स्पेशलएडी, ट्रेडवेल और एडीडीमिलर के लिए मेरा विशेष धन्यवाद, मुझे एमटी 4 वी 220 संकलित मुद्दों और एके 4X में मदद करने के लिए डोबलेस को हमेशा अच्छे मूड में रखने और इस थ्रेड को खोलने का सुझाव देते हैं। और आखिरकार ट्राहोवच को एफएफ में अपने चार्ट और सेटिंग्स को छूने के लिए और इसलिए मुझे संदेह कर रहा था कि वह क्या है और आखिरकार है, लेकिन कम से कम मेरी पत्नी ने मुझे यह सब करने के लिए समय दिया। एमटीएफ ट्रेडिंग पद्धति के विकास के लिए मिस्पिप्स के लिए धन्यवाद, टीएचवी पीवोट सूचक के सम्मोहक विकास पर अपने प्रयासों के लिए, टीएचवी सूचना सूचक के जन्म के लिए पीटर डी को, टीएचवी कैवमानाजर के विकास के लिए गुफाओं का आदमी, एक्सक्स 99 टीएचवी ईए के अपने अनिवार्य विकास के लिए और अंततः स्ट्रैटैन को अपने मिनी चार्ट सूचक के लिए। धन्यवाद करने के लिए बहुत ज्यादा हैं लेकिन सूची बहुत लंबी होगी। cobraforexnew. gif नई, अधिक फ़ंक्शंस और ध्वनि समर्थन के साथ क्लीनर चार्ट, THV V4, जारी किया गया: नीचे टेम्पलेट और मैन्युअल डाउनलोड करें वास्तविक THV टीम: डोबलेस, मिस्पीपस, ट्राडेवेल, गोफर पिप्स, स्पेशल एड, कश्मीरी, सीरीएये, करुण, गुफाओं का आदमी, स्ट्रैटन और कोबरा हम सिस्टम के स्रोत कोडों की पेशकश न करें क्योंकि ईबे में कई निशुल्क सिस्टम बेचे गए हैं इस धागे में पोस्ट करने से उनके लिए कौन पूछता है उन्हें प्रतिबंधित किया जाएगा एक अच्छा दैनिक व्यापार योजना का नमूना: लंबे समय से चलने वाले सूचनात्मक पोस्ट THV व्यापारी: जैक Herer, अगर आप THV को डाउनलोड करते हैं और कुछ समय के लिए टीएचवी (अच्छे या बुरे) के लिए कोशिश करने के बाद आपके पास एक उद्देश्य राय है, तो कृपया दाहिनी ओर दर छोड़ दें इस पृष्ठ के ऊपरी किनारे, यह अन्य व्यापारियों को यह देखने में मदद करता है कि धागा को पढ़ने का मूल्य क्या है, धन्यवाद यदि आपको डाउनलोड में समस्याएं आती हैं और. php जैसे किसी एक्सटेंशन को.zip में डालें या डाउनलोड करने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करें। माफ करना दोस्तों, मुझे थोड़ी देर के लिए जाना है, कारण इस पोस्ट में समझाया गया है: forexfactoryshowpost ostcount19888 अच्छी तरह से और जितना सुरक्षित हो उतना सुरक्षित व्यापार। अटैच किया गया चित्र (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) मैं किसी अन्य खरीद या बिक्री संकेत को ट्रिगर करने पर सिस्टम के नियमों का उल्लंघन कर सकता हूं: हां, आप अपने व्यापारिक कौशल पर निर्भर करते हैं। उदाहरण के लिए पहली बार संपर्क करने के बाद एक लंबे समय से व्यापार के बाद एक महत्वपूर्ण समर्थन पुष्टि के बाद एक कारण होगा, लेकिन इसका सिस्टम के साथ कुछ भी नहीं करना है THV ट्रेडिंग में आपको सभी मापदंडों की पुष्टि करना चाहिए। कभी-कभी मैं एक स्पष्ट एंट्री सिग्नल देखता हूं और व्यापार लेता हूं, कुछ पिप्स की चाल के बाद मेरा व्यापार लाल पिप्स में जाता है, इसका कारण क्या है: कोई सिस्टम सही नहीं है, ये ऐसे ट्रेड हैं जो हमें अच्छे एमएम के साथ कवर करने की जरूरत है। टीएचवी सिस्टम ए के लिए एसएल क्या है: यह आपके द्वारा काम कर रहे टीएफ पर निर्भर करता है, जितना टीएफ आपके एसएल जितना अधिक होगा आप मुझे पागल घोषित कर सकते हैं, लेकिन मैं अपने पसंदीदा टीएफ, 1 एम का व्यापार करते समय सिस्टम आधारित एसएल का इस्तेमाल करते हैं I8217t मैंने खराब स्थिति के मुकाबले दलाल एसएल शिकार पर अधिक पैसा खो दिया है। मेरे पास 50 पिप्स निश्चित हैं और एक मानसिक एसएल है जो मैं मैन्युअल रूप से निष्पादित करता हूं। जहां मुझे एसएल ए सेट करना चाहिए: अपने एमएम के आधार पर आप जिन पिपों की सहमति दे रहे हैं, उनमें से कितनी मात्रा में कमी आती है, यह महत्वपूर्ण एसएपीआर लाइनों से ऊपर या उससे कम कुछ पिप्स को सेट करना चाहिए। इस प्रणाली को डो मोमबत्तियों की छाया दिखाती है, कि मैं उन्हें कैसे दिखा सकता हूं A: इसमें 4 अलग-अलग TF8217 पर वास्तविक मोमबत्तियों के साथ अलग चार्ट तैयार करने की सलाह दी जाती है, अतिरिक्त व्यापारिक फैसले लेने के लिए, THV में छाया नहीं हैं बेहतर अवलोकन के लिए दिखाया गया है, यदि आप आग्रह करते हैं, तो आप हा गुणों में जा सकते हैं और 1 और 2 सेटिंग्स रंग सकते हैं। मैंने सिस्टम के साथ कुछ हफ्ते काम किया और don8217t को अब चार्ट पर दिखाए गए नियमों की आवश्यकता है, ए कैसे हटाना है: अपने चार्ट पर सही क्लिक करें, संकेतक का चयन करें और एल THV सूचक को हटा दें, चार्ट पर फिर से क्लिक करें, ऑब्जेक्ट सूची पर जाएं और हटाएं सभी वस्तुओं का नाम THV था, तैयार है। मैं सिस्टम में अधिक संकेतक जोड़ सकता हूं ए: हाँ यदि आप अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं, लेकिन तेजी से और सही ट्रेडिंग निर्णय लेने के लिए सिस्टम को स्पष्ट, तेज और तनाव कम देखने के लिए बनाया गया है। अधिक सामान के रूप में आपको धीमा अपने निर्णय को देखने की जरूरत है काउंटर ट्रेंड ट्रेडों से बचने के लिए व्यापारिक दिशा क्या है A: व्यापार की प्रवृत्ति आपके द्वारा काम कर रहे टीएफ पर निर्भर करती है, 4 एच डाउट्रेन्ड में आपको छोटे टीएफ 8217 में बहुत से ऊपर और नीचे रुझान मिलते हैं। यदि आप व्यापार दिशा को निश्चित करने के लिए 5 एम व्यापार करते हैं, तो आपको 15 एम और 1 एच को देखना चाहिए। जी से पहले कितने समय तक मैं खुद को THV पर प्रशिक्षित कर सकता हूं: मैं किसी भी प्रणाली को लाइव होने से पहले कम से कम 2 महीने के सकारात्मक परिणामों के साथ व्यापार करने के लिए नए लोगों के लिए सुझाव देता हूं। अनुभवी व्यापारियों को इस पर फर्म लेने के लिए एक सप्ताह से भी कम समय की आवश्यकता होगी। मैं बच्चे से नफरत करता हूं- एक सही प्रविष्टि के लिए इंतजार कर रहे मॉनिटर्स पर बैठकर, मुझे और कार्रवाई करना चाहिए, मैं 1 एम ए पर कुछ पिप्स का शिकार करने जा सकता हूं: 1M THV चार्ट केवल चरम स्केलिंग के लिए है और उत्कृष्ट व्यापारिक कौशल की आवश्यकता है, मैं इसे डोने 8217 न्यूबीज, अगर आप उस कार्यवाही की इच्छा चाहते हैं जो आपको डेमो अकाउंट पर ऐसा करना चाहती है तो 100 तक उस टीएफ पर लाभदायक होने तक सुनिश्चित हो सकता है। THV ए को व्यापार करने का सबसे अच्छा समय क्या है: THV एक प्रवृत्ति प्रणाली है और लंदन और एनवाई ओवरलैपिंग सत्र के दौरान उच्च मात्राओं पर सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन हाल ही में आप एशियाई सत्र में भी अच्छी चालें हैं। THV A को व्यापार करने के लिए कौन-से जोड़ी सबसे अच्छे हैं: सभी तेज चलती मुद्रा जोड़े, प्रत्येक जोड़ी का एक अलग किरदार होता है और मैं आपको पसंदीदा जोड़ी पर यह प्राथमिक व्यापार का सुझाव देता हूं, मेरा यूरोपीय संघ और AUDUSD हैं सबसे अच्छा पीप मूल्य व्यापार क्या है THV ए: यह आपके खाते की इक्विटी पर निर्भर करता है हम don8217t max.1 से 2 प्रत्येक व्यापार से अधिक जोखिम चाहते हैं। Let8217 का कहना है कि आपके पास एक 5k खाता है और 1 प्रत्येक खराब व्यापार को खोने के लिए स्वीकार करते हैं, जिसे आप 50 खो सकते हैं, उदाहरण के लिए, 15 एम टीएफ पर 50 पिप्स एसएल से विभाजित करके आपको 1 पीईपी मूल्य मिलता है। मेरी वेबसाइट में आप अपना सर्वोत्तम मूल्य ढूंढने के लिए एक एमएम कैलकुलेटर पाते हैं। मुझे व्यापार के बारे में पता होना चाहिए थावी ए ए: सभी सिस्टमों को एफएक्स के अच्छे बुनियादी ज्ञान की आवश्यकता है, एक व्यवस्था एक बढ़ई के लिए हथौड़ा की तरह है, अगर वह इसे इस्तेमाल नहीं करता है तो वह हमेशा खूनी उंगलियां रखेगा। मैं सूक्ष्मता से वेब पेज पर जाने की सलाह देता हूं, वह एक अनुभवी व्यापारी है और पिवोट्स, रैंप्स और साइको स्तर को बेहतर व्यापार कौशल हासिल करने के लिए एक अच्छा पृष्ठ सिखाता है। बहुत महत्वपूर्ण: अन्य व्यापारी 08217 के कॉल से कभी भी गति नहीं लेते, केवल आप ही अपने द्वारा संचालित होने वाले व्यापार को व्यापार करते हैं, यह आपके सिस्टम को माहिर सीखने और सफल होने का एकमात्र तरीका है। व्यापार के दौरान मैं अपने चार्ट पर मेरे छोटे मस्तिष्क को ध्यान में रखते हुए पोस्ट या पोस्ट नहीं करता हूं। व्यापारिक शिक्षा पर कुछ रुपये और समय व्यतीत करें यह आपके एफएक्स व्यापार के लिए सबसे अच्छा उलटा होगा। टीएचवी सिस्टम ए के लिए कोई ईए है: I8217m यकीन है कि यह केवल समय की बात है जब तक रोनाल्ड रेगुन, टीडीओन और अन्य ईए के साथ आएंगे। I8217t ईए 8217s में विश्वास है, haven8217t देखा है कि एक इंसान की भावना को बदल सकते हैं, लेकिन कौन जानता है क्यों don8217t आप मेरे पद या प्रधानमंत्री ए का जवाब: कोबरा एक व्यस्त आदमी है और can8217t सवाल है कि पहले से ही धागे में समझाया जा सकता है, don8217t आलसी हो, धागा फिर से पढ़ा अन्य सभी प्रश्न या सुझावों को जल्द से जल्द जवाब दिया जाएगा I हल्ली कोबरा के साथ अपडेट किया जाएगा सिस्टम देने के लिए धन्यवाद एक सरल प्रणाली की तरह देखो आज मैं इसे कभी बंद नहीं कर रहा हूँ बस आपसे यह पूछना है कि यह सिस्टम केवल tf1m n tf5m के लिए है या 30 एम के लिए मैं इस सिस्टम का उपयोग कैसे कर सकता हूं। मैं हर किसी को अच्छी तरह से पढ़ना चाहता हूँ कि पहले दो पोस्ट्स को समझाया गया है और उन पंक्तियों में अपडेट किया जाएगा सप्ताह के दौरान मैं बहुत व्यस्त हूं (आईएम ने 1 एम टीएफ को स्केलिंग करने की ज़रूरत है जो मेरी सारी एकाग्रता की जरूरत है) और जवाब में सवालों का जवाब नहीं देते हैं जो धागे में दिए गए हैं। किसी भी तरह, आप मेरा पहला पोस्टर हैं, आपका स्वागत है, यहां उत्तर (लेकिन यह पहली पोस्ट में है) यह एक मल्टी टाइमफ्रेम सेटअप है, आपको एक टीएफ से दूसरे को कूदने में कुछ भी बदलने की आवश्यकता नहीं है। हां, आप इसे 30 एम में उपयोग कर सकते हैं, मैं छोटे टीएफएस में प्रवेश को ट्रिगर करने का सुझाव दूंगा और बाद में इसे अपने पसंदीदा टीएफ पर चलाना चाहूंगा 30M अटैचमेंट इमेज पर एक उदाहरण (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) कूल, मुझे पता है कि आपने एक टन का काम यह सब, और आशा है कि यह अच्छी तरह से चला जाता है, और यह कुछ लोगों को तर्कसंगत सरल और व्यावहारिक प्रणाली के साथ आगे बढ़ने में मदद करता है। बीमार यह गिनती में अपने आप को पहले मौके पर ही जांचने के लिए जांचता है और इसलिए बीमार एक विचार है कि आप लोग किस बारे में बात कर रहे हैं। हम पिछले कुछ महीनों में अक्सर एक दूसरे के लिए पर्याप्त पीएमडी हैं कि मुझे नई प्रणाली के तहत आपके लिए ज़िम्मेदार करने के लिए सबसे पहले कोई समस्या नहीं थी क्योंकि मैंने अभी खुद ही खड़ा किया है। मैं उम्मीद करता हूं कि दूसरों को ऐसा करने पर विचार करने की उनकी क्षमता को जोड़ने की क्षमता हो। धन्यवाद एके, आपने मुझे धागा खोलने का विचार दिया, मैं हमेशा आपके न केवल सूचनात्मक लेकिन अजीब पोस्ट का आनंद लेता हूं, जो हमें सभी को अच्छी मूड में रखते हुए भले ही कुछ चीजें कभी-कभी जाती रहें। यह सब एक साथ रखकर मुझे पूरी तरह से इसे समझने के लिए भी बनाया और अब यह मेरा मुख्य चार्ट, इसे लाइव कर रहा है। टैग अभिलेखागार: संकेतक THV V4 कोबराफ़ेन्फ़ेक्स द्वारा विदेशी मुद्रा कोबरा सिस्टम से संबद्ध टो-कर्लिंग साइट के बावजूद, यह विशेष पैटर्न मिनी प्रवृत्ति के बाद के कार्यक्रम परीक्षा पर उल्लेखनीय मजबूत दिखाई देता है। यह किसी विशेष संकेत के बिना काफी सरल है (सभी संकेत एमटी 4 के लिए स्वदेशी होते हैं) हालांकि सभी महत्वपूर्ण स्थानों से निपटने के लिए प्रतीत होता है जो मैं बता सकता हूं कि उपलब्धि के क्रम में आवश्यक हो। कार्यक्रम से नींव एमए मिश्रण हो सकता है, लेकिन उस प्रसंस्करण का स्तर होने पर मैंने वास्तव में पहले से ही नहीं मनाया है, साथ ही हम गाइड के भीतर तकनीक के विषय में देखकर आश्चर्यचकित हुए थे। पुस्तक के साथ-साथ संभवतः समृद्ध एक नई ट्रेडिंग उपकरण डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें और निशुल्क दिशानिर्देशों के लिए रणनीति स्पष्ट, संक्षिप्त और समझदार प्रतीत होती है, जबकि मार्गदर्शिका केवल अचूक स्पष्टता के साथ सभी के बारे में हैंडल करती है। मैं इस समय प्रदर्शन पर स्क्रीनिंग कर रहा हूं और कुछ हफ्तों में बयान कर सकता हूँ जब कार्यक्रम जांघों के पास होता है। इस कार्यक्रम के लिए यह 8217 के एक आकर्षक तत्व वास्तव में है कि अब हमारे पास दो अनूठे अद्वितीय बोनस सौदा हैं। आप आमतौर पर उच्छ्वास करने के कारण होते हैं लेकिन वे एक अच्छा ईए होते हैं और साथ ही प्रोग्राम को सूचित करते हैं इसलिए संभवतः संभवतः संभवतः अजीब तरह से, मशीन लेखक एक व्यक्ति को दो हफ्तों के लिए मशीन का परीक्षण करने की मांग करता है जिसके बाद उस ईए के लिए ई-मेल और जब भी तैयार 8230 अंक पर आकर्षक बिगाड़ना अन्य के लिए खोजः विदेशी मुद्रा व्यापार की मूल अवधारणाओं को सीखने से पहले ईएएस का व्यापार न करें दूसरों को कुछ खोजों के लिए देखा हालिया पोस्ट श्रेणियाँ

Comments

Popular posts from this blog

Kamaxi विदेशी मुद्रा calangute समुद्र तट

मंगलोगो पुलिस स्टेशन से कामकाक्सी विदेशी पीड़ितों की मौत मर्गाओ: सोमवार को कामोक्सी फॉरेक्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा मारे गए लोगों ने मोगडाओ पुलिस स्टेशन पर इकट्ठे हुए लोगों को कथित तौर पर कंपनी के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। कामकाजी विदेशी मुद्रा के खिलाफ 300 से अधिक लोगों ने व्यक्तिगत शिकायत दर्ज की है बहुत दबाव के बाद, मडगांव पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पीड़ितों ने भी आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। हम कंपनी के मालिक के खिलाफ व्यक्तिगत एफआईआर की मांग कर रहे हैं और हम व्यक्तिगत शिकायतों के लिए दबाव डाले रहेंगे क्योंकि बहुत से लोगों के लिए निर्दोष लोगों को धोखा दिया गया है, एड सपनील देसाई ने कहा है। 300 से अधिक लोगों की शिकायतें हैं और वह इस मुद्दे के तत्काल और महत्व को दर्शाती हैं। यह भी पुलिस को तेजी से कार्रवाई करने और अपराधी को गिरफ्तार करने और मामले को हल करने के लिए कहता है, क्रुज़ कार्डोजो ने कहा इस बीच, पुलिस ने शुक्रवार को कुछ शिकायतों को स्वीकार किया, लेकिन अन्य लोगों को पंजीकृत करने से इनकार कर दिया। कई लोग मडगाओ पुलिस थाने गए और उनक

वीएसए विदेशी मुद्रा सूचक

वॉल्यूम स्पाइक (वी.एस.) इस तरह से, आपका प्रोग्राम उत्कृष्ट है, सभी टाइमफ्रेम पर बहुत अच्छा काम करता है, मैं वास्तव में टाइमफ्रेम के माध्यम से दैनिक से 3 मिनट तक सबसे अच्छा दिखने वाला सेटअप खोजने के लिए साइकिल चला रहा हूं। इसके बहुत सीधे आगे हैं। मैंने उन्नत जीईटी और कुछ अन्य इलियट उपकरणों का उपयोग करने की कोशिश की है, लेकिन मेरे लिए वे अधिक या कम बेकार हैं। आपकी पद्धति अकेले खड़ी है और मैं अपने अपने अलगाव दृष्टिकोण को स्वीकार करता हूं जिससे यह बहुत अच्छा काम करता है, जो जोखिम प्रबंधन के तरीकों का जिक्र नहीं करता है जो आपको जोखिम के 1 इकाई के कारक के रूप में सब कुछ करने की सलाह देते हैं। अच्छा कार्य। जेरोद, निजी व्यापारी वी.एस - जल्दी से उच्च मात्रा की स्पाइक्स वी.एस. या उच्च वॉल्यूम स्पिक्स को पहचानें एक वॉल्यूम स्पाइक की खोज में शामिल है जिसने एक महत्वपूर्ण पिछली कीमत उच्च या निम्न का उल्लंघन किया है। वॉल्यूम संकेतक पैनल में एक रंगीन बार प्रदर्शित करते हुए MTPredictor वॉल्यूम स्पाइक संकेतक इस प्रक्रिया को त्वरित और आसान बनाता है जब एक उच्च वॉल्यूम स्पाइक होता है MTPredictor उपयोगी उपक

बाइनरी विकल्प paypal वापसी

पेपैल द्विआधारी विकल्प दलाल जो द्विआधारी विकल्प दलाल पेपैल जमाराशि स्वीकार करते हैं वित्तीय व्यापार के पुराने दिनों के विपरीत जब एक ट्रेडिंग खाते से निधि जमा करने और वापस लेने का एकमात्र माध्यम बैंक वायर ट्रांसफर के उपयोग के माध्यम से था, अब लेनदेन करने में व्यापारियों के लिए कई विकल्प हैं अपने द्विआधारी विकल्प दलालों के साथ हालांकि अभी भी सार्वभौमिक रूप से स्वीकार नहीं किया गया है, पेपैल ब्रोकरों और व्यापारियों के समान लेनदेन के लिए एक महत्वपूर्ण माध्यम है, जहां इस माध्यम का उपयोग किया जाता है। एलोन मस्क और कुछ अन्य उद्यमियों द्वारा अंततः ईबे पर बेचा जाने से पहले 90 के दशक के शुरुआती दिनों में, पेपैल को ई-पेमेंट कारोबार में अग्रणी माना जा सकता है। कई दलालों ने लेनदेन के लिए पेपैल को नियुक्त किया होगा, लेकिन कंपनी द्वारा जगह में कड़े धोखाधड़ी-सुरक्षा उपायों को शामिल किया गया है जिसमें कुछ देशों के नागरिकों को मंच का उपयोग करने से लॉकिंग शामिल है, जो द्विआधारी विकल्प बाजार में इसका उपयोग सीमित है। यदि आप पेपैल-शिकायत वाले देश में रहते हैं और यह जानना चाहते हैं कि द्विआधारी विकल्प बाजार